नई दिल्लीः भारतीय सिनेमा के स्टार अभिनेता ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) का आज मंबई में निधन हो गया है. उन्होंने मुंबई के सर एच एन रिलायंस हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. उनकी मौत ने पूरे भारत को एक गहरा सदमा पहुंचा है. अभी एक दिग्गज अभिनेता को खोए हुए 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि इस घटना ने सभी को स्तब्ध कर दिया है. हर क्षेत्र के लोग ऋषि कपूर की मौत पर दुख व्यक्त कर रहे हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शोक जताया है. Also Read - Petrol Diesel Price Increase: पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, 'चुनाव खत्म, लूट फिर शुरू'

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने गुरुवार को दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि यह सप्ताह भारतीय सिनेमा के लिए भयानक रहा है और अभिनेता बहुत याद आएंगे. उन्होंने ट्विटर पर कहा, “एक और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर जी हमारे बीच नहीं रहे, यह भारतीय सिनेमा के लिए भयानक सप्ताह है. पीढ़ी दर पीढ़ी उनका प्रशंसक वर्ग रहा है. अद्भुत अभिनेता को बहुत याद किया जाएगा. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना.” Also Read - UP Gram Panchayat Chunav Results: यूपी पंचायत चुनाव में BJP को करारा झटका, सपा-बसपा के साथ चमके निर्दलीय

अभिनेता ऋषि कपूर ने 76 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. वे पिछले कई सालों बिमार थे. पिछले साल सितंबर में वे अमेरिका से वापस भारत लौटकर आए थे. उन्हें कैंसर की समस्या थी. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें ट्वीट करके उन्हें श्रद्घांजलि दी.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने लिखा कि बॉलीवुड के प्रसिद्घ अभिनेता तथा बेहतरीन व्यक्तित्व के धनी “ऋषि कपूर जी के निधन की दुखद सूचना प्राप्त हुई. अपने बेहतरीन अभिनय से पूरे सिनेमा जगत पर गहरी छाप छोड़ने वाले ऋषि जी का निधन देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है. भारतीय सिनेमा के लिए यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण समय है.”

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेष यादव ने लिखा कि “युवा दिलों की धड़कन रहे बहुमुखी अभिनय-कला के धनी ऋषि कपूर जी का निधन एक युग का अंत है..भावभीनी श्रद्घांजलि! उनकी गुनगुनाती यादें यूं ही गूंजती रहेंगी. चल कहीं दूर निकल जाएं.”

बसपा सुप्रीमों मायावती ने लिखा कि “फिल्मी दुनिया की एक और जानी-मानी हस्ती ऋषि कपूर के आज निधन की खबर अति-दु:खद. खासकर बाबी फिल्म से भारतीय सिनेमा पर छा जाने वाले ऋषि कपूर अपने अभिनय के लिए हमेशा याद किए जायेंगे. कल इरफान व आज ऋषि की मौत बालीवुड को गहरा आघात है. कुदरत सबको इस दु:ख को सहन करने की शक्ति दे.”