नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर शनिवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस नेताओं ने हुए आरोप लगाया कि इस सरकार के राज में महंगाई का विकास हो रहा है.Also Read - Delhi's first electric BUS: दिल्ली की सड़कों पर दौड़ी पहली इलेक्ट्रिक बस, मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर लोगों से की अपील

राहुल गांधी ने पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में वृद्धि का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ”महंगाई का विकास!” Also Read - चुनाव से ठीक पहले BJP ने Uttarakhand के कैबिनेट मंत्री Harak Singh Rawat को पार्टी से निकाला, जानें वजह

Also Read - बिकिनी वाले फोटोज वायरल किए जाने से कांग्रेस प्रत्याशी नाराज, कहा- इन लोगों की सोच उजागर हुई

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, ”भाजपा सरकार को सप्ताह के उस दिन का नाम ‘अच्छा दिन’ कर देना चाहिए जिस दिन डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी न हो, क्योंकि महंगाई की मार के चलते बाकी दिन तो आमजनों के लिए ‘महंगे दिन’ हैं.”

वहीं, दिल्ली में भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यों ने, डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के विरोध में पारंपरिक जलाऊ लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाया और शर्टलेस आंदोलन किया.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रो 39 पैसे और डीजल 37 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल के भाव 90.58 रुपये प्रतिलीटर और डीजल 80.97 रुपए प्रति लीटर हो गया है. बता दें कि शुक्रवार के दिन ही पेट्रोल 90 रुपए प्रतिलीटर की दर को पार कर गया था. लेकिन अब डीजल भी 80 रुपए प्रतिलीटर की सीमा को पार कर चुका है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 13वें दिन बढ़ोतरी की है.