नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का दौर खत्म होने के बाद बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पदभार संभालने के इतने दिनों बाद अब मोदी को संवाददाता सम्मेलन कर सवालों की बौछार का लुत्फ उठाना चाहिए. गांधी ने हैदराबाद में संवाददाता सम्मेलन करने के बाद ट्वीट किया, ‘प्रिय मोदी जी, अब चुनाव प्रचार पूरा हो गया है. आशा करता हूं कि आप प्रधानमंत्री के तौर पर अपने पार्ट टाइम जॉब के लिए कुछ समय निकालेंगे.’

उन्होंने कहा, ‘आपको प्रधानमंत्री बने 1,654 दिन हो गए. फिर भी कोई संवाददाता सम्मेलन नहीं? हैदराबाद में संवाददाता सम्मेलन की कुछ तस्वीरें आपके लिए शेयर कर रहा हूं. किसी दिन कोशिश करिए. सवालों की बौछार का सामना करना मजेदार होता है.’ गौरतलब है कि तेलंगाना में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी ने सहयोगी तेदेपा के नेता चंद्रबाबू नायडू के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने के पिछले करीब साढ़े 4 वर्षों के दौरान एक बार भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं किया है. प्रधानमंत्री के विदेश दौरों, महत्वपूर्ण घटनाक्रमों, घोषणाओं या किसी अन्य समय पर भी पीएम ने कभी पत्रकारों का सम्मेलन नहीं बुलाया है. अलबत्ता इन वर्षों में उन्होंने इक्का-दुक्का मौकों पर जरूर अखबार या टीवी चैनलों के पत्रकारों को साक्षात्कार दिया है. पीएम के प्रेस कॉन्फ्रेंस न करने को लेकर मीडिया में खबरें आती रही हैं. जाहिर है ऐन चुनाव के समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का यह बयान, सियासत के गलियारों में काफी मायने रखता है.