राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबी और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) के एक बयान से सियासी गलियारों में भूकंप आ गया है. सैम पित्रोदा ने ये बयान पुलवामा हमले पर दिया है. उन्‍होंने कहा कि पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्‍तान को जिम्मेवार ठहराना ठीक नहीं है. उन्‍होंने ये भी कहा कि मुंबई हमले के लिए भी पूरे पाकिस्‍तान को जिम्‍मेदार ठहराना सही नहीं है.

न्‍यूज एजेंसी ANI को दिए एक बयान में उन्‍होंने कहा, ‘अगर उन्‍होंने (IAF) ने 300 लोगों को मारा तो ठीक है. मैं ये कहना चाहता हूं कि क्‍या आप और तथ्‍य देकर इसे साबित कर सकते हैं.’ सैम पित्रौदा ने कहा, ‘मुंबई में भी ऐसा हुआ था. हमने इस बार रिएक्ट किया. कुछ जहाज भेजे, पर यह सही तरीका नहीं है.

विवादित बयान
सैम ने कहा कि पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान पर आरोप लगाना, जिम्‍मेदार ठहराना ठीक बात नहीं है. कुछ लोगों की गलती की सजा पूरे देश को नहीं दी जानी चाहिए.

मुंबई हमले पर ये कहा
मुंबई में (26/11 आतंकी हमला) 8 लोग आते हैं और हमला कर देते हैं. इसके लिए पूरे देश (पाकिस्तान) पर आरोप नहीं लगा सकते. मैं नहीं मानता कि यह सही तरीका है.

पुलवामा हमला
इसी साल 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद देश में काफी रोष था. सरकार पर दबाव था कि वह इस पर अपना जवाब दे. बाद में भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक सीमा में बालाकोट में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को ध्वस्त किया था.