नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने, 2020 का पुलित्जर पुरस्कार जीतने वाले, जम्मू-कश्मीर के तीन फोटो पत्रकारों को बधाई दी है. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘डार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को जम्मू-कश्मीर में जिंदगी की असरदार तस्वीरें खींचने पर पुलित्जर पुरस्कार जीतने के लिए बधाई. आप लोगों ने हमें गौरवान्वित किया है.’’ Also Read - हथिनी की मौत का मामला: केरल के CM ने कहा- कार्रवाई होगी, मेनका गांधी बोलीं- राहुल गांधी क्यों नहीं ले रहे एक्शन?

गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए कहा कि इन तीनों फोटो पत्रकारों ने पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद, क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान की गई अपनी फोटोग्राफी के लिए यह पुरस्कार जीता है. पुलित्जर पुरस्कार, पत्रकारिता के क्षेत्र का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार माना जाता है. Also Read - नवजोत सिंह सिद्धू फिर बदलेंगे पार्टी! पंजाब में चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ थाम सकते हैं इस दल का दामन

हालांकि राहुल गांधी के इस ट्वीट को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी से कई सवाल पूछे. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- “श्री राहुल गांधी जी, आज आपने Pulitzer अवार्ड के लिए धर जी को बधाई दी है. अवार्ड पाए एक फ़ोटो नीचे है ..पाकिस्तान के झंडे! फ़ोटो caption में लिखा है -“Indian Occupied Kashmir” क्या आप इससे सहमत है? उत्तर दें!”

एक अन्य ट्वीट में अपना वीडियो संदेश शेयर करते हुए संबित पात्रा ने लिखा- “आज तीन photographers को पुलिट्सर अवार्ड मिला.यह अवार्ड कहती है कश्मीर भारत का अभिन्न अंग नहीं है ..भारत ने जबरन कश्मीर को अपने क़ब्ज़े में रखा है. राहुल गांधी ने तीनो तथाकथित पत्रकारों को बधाई दी है. सोनिया जी को clarify करना होगा की कश्मीर को के कांग्रेस क्या सोचती है??”