नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कुछ दिनों के लिए देश से बाहर जा रहे हैं. वजह है उनकी मां और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी का इलाज, राहुल अपनी मां सोनिया गांधी के हर साल होने वाले रूटीन चेकअप के लिए विदेश जा रहे हैं. राहुल ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर दी और साथ ही बीजेपी पर तंज भी कस दिया. राहुल ने ट्वीट कर कहा, ”सोनिया जी के वार्षिक रूटीन चेकअप के लिए उनके साथ कुछ दिनों तक देश से बाहर रहूंगा. इसलिए बीजेपी सोशल मीडिया की ट्रोल आर्मी के दोस्तों आपको ज्यादा काम करने की जरूरत नहीं है, मैं जल्द ही वापस आऊंगा!”

जल्द लौटेंगे राहुल
बता दें कि सोनिया गांधी हर साल चेकअप के लिए विदेश जाती हैं लेकिन इस बार राहुल भी उनके साथ जा रहे हैं. साल 2011 मे सोनिया की अमेरिका में एक सर्जरी हुई थी, सूत्रों के मुताबिक देश के चुनावी माहौल को देखते हुए राहुल गांधी एक हफ्ते बाद ही देश लौट आएंगे लेकिन सोनिया गांधी स्वस्थ लाभ के लिए कुछ समय तक विदेश में ही रहेंगी. राहुल गांधी के विदेश दौरे को देखते हुए ही कर्नाटक में मंत्रिमंडल तय करने के फैसले को फिलहाल टाल दिया गया है, अब राहुल गांधी के देश वापस लौटने पर ही इसपर कोई फैसला हो सकेगा.

बीजेपी पर साधा निशाना
इससे पहले भी सोनिया गांधी इलाज विदेश जाती रही हैं लेकिन इस बार राहुल गांधी के साथ जाने पर सरगर्मियां तेज हैं. राहुल ने भी विदेश जाने को लेकर इस बार पहले ही सफाई दे दी है, राहुल के विदेश जाने को लेकर अक्सर बीजेपी हमलावर रहती है. इससे पहले कई बार ऐसा हो चुका है जब राहुल बिना किसी सार्वजनिक सूचना के विदेश गए थे इस पर बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. इसे ही देखते हुए इस बार राहुल पूरी तैयारी करके विदेश जा रहे हैं ताकि बीजेपी को विरोध का कोई बहाना न मिले.