नई दिल्ली। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. इसके लिए कांग्रेस ने पिछले साल मंदसौर में आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों की बरसी का दिन चुना. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मंदसौर में किसान समृद्धि संकल्प रैली में पहुंचे और मोदी सरकार और शिवराज सरकार के खिलाफ तीखे हमले किए. Also Read - Lockdown 5.0: मध्य प्रदेश में 15 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 13 जून के बाद खोले जाएंगे स्कूल

Also Read - मध्य प्रदेश में फंसे पश्चिम बंगाल के प्रवासियों के लिए अच्छी खबर, 2 और 6 जून को चलेंगी विशेष ट्रेनें

राहुल बोले- महसूस कर सकता हूं दर्द  Also Read - चीन के साथ तनाव पर राहुल गांधी का सवाल- चुप्पी न साधे सरकार, हालात के बारे में देश को बताए

राहुल ने कहा कि मंदसौर में पिछले साल के आंदोलन के दौरान गोलीबारी में किसानों के मारे जाने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. राहुल गांधी ने मंदसौर में पिछले साल पुलिस गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजन से मुलाकात के बाद कहा कि वह अपनों को खोने का दर्द महसूस कर सकते हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना को एक साल बीत गया, लेकिन जांच आयोग की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है. मंदसौर में किसानों पर गोलीबारी की पहली बरसी पर ‘किसान समृद्धि संकल्प रैली’ को संबोधित करने से पहले गांधी ने ट्वीट किया, मंदसौर गोलीकांड के एक साल बाद भी जांच आयोग की रिपोर्ट नहीं आई है. शहीद किसानों के परिवार न्याय का इंतज़ार कर रहे हैं.

क्या मध्यप्रदेश की राजनीति में कांग्रेस के ‘चाणक्य’ दिग्विजय सिंह का कद घट गया?

उन्होंने कहा कि अपने परिजनों को खोने का दर्द मैं जानता हूं. आज पीड़ित परिवारों के साथ कुछ पल बिताकर उनका दर्द बांटने की कोशिश की. गौरतलब है कि पिछले साल मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में छह किसानों की मौत हो गई थी.