इंदौर: एमपी विधानसभा के चुनावी दौरे की शुरुआत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को उज्‍जैन में महाकाल के दर्शन करके कर दी है. विशेष विमान से इंदौर से उज्जैन के लिए रवाना हो गए. राहुल ने उज्जैन में भगवान महाकाल के मंदिर में दर्शन और पूजा -अर्चना की. इसके बाद बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष उज्जैन के दशहरा मैदान में एक विशाल आमसभा को संबोधित करने जा रहे हैं. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के कई सीनियर नेता शामिल थे.

राहुल मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर विशेष विमान से इंदौर पहुंचे. वह उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में पूजा करने के बाद दौरे की शुरुआत की. इंदौर के पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल विशेष विमान से इंदौर एयरपोर्ट पर उतरे. कांग्रेस नेताओं ने हवाईअड्डे पर राहुल का स्वागत किया.

तय कार्यक्रम के अनुसार, राहुल उज्जैन से रवाना होकर झाबुआ पहुंचेंगे, जहां वे कॉलेज ग्राउंड में आमसभा को संबोधित करेंगे. राहुल इंदौर वापस आकर वहां शाम 5.45 बजे से रोड शो करेंगे। रोड शो के बाद वह राजवाड़ा चौक पर एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस के अनुसार, राहुल अपने दौरे के दूसरे दिन 30 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से दस बजे तक इंदौर रेडीसन में संपादकों, पत्रकारों, व्यापारी समुदाय एवं व्यवसायियों से चर्चा करेंगे. उसी दिन धार में और खरगोन में आमसभाओं को संबोधित करेंगे.

राहुल शाम 4.50 बजे महू पहुंचकर वहां अम्बेडकर प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और महू में ही नया दशहरा मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे. वह शाम सात बजे सड़क मार्ग से इंदौर पहुंचकर विशेष विमान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

इन सभी कार्यक्रमों में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके साथ शिरकत करेंगे.