नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर जद(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी को शुभकमानाएं दीं और कहा कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान विपक्षी दलों के नेताओं से मिलना एवं उनके साथ मंच साझा करना सुखद रहा.

कुमारस्वामी और जी परमेश्वर के शपथ ग्रहण करने के बाद राहुल ने ट्वीट किया, ‘‘एचडी कुमारस्वामी और जी परमेश्‍वर को आज मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के तौर पर नयी पारी शुरू करने की शुभकामनाएं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘देश भर के विपक्षी दलों के नेताओं से मिलना और उनके साथ मंच साझा करना सुखद रहा.’’

कुमारस्वामी को जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के तौर शपथ दिलाई गई. उनके साथ परमेश्वर ने भी शपथ ली जो कांग्रेस कोटे से इस गठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं. शपथ ग्रहण समारोह में कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय नेता पहुंचे. इसे अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में राजग से मुकाबला करने के लिये व्यापक मोर्चा बनने के संकेत के तौर देखा जा रहा है.

कुमारस्‍वामी ओर परमेश्‍वरन के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल के साथ सोनिया गांधी भी शरीक हुईं. इसके अलावा सपा के अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, सीपीएम के सीताराम येचुरी, तेलुगूदेशम पार्टी के एन चंद्रबाबू नायडू, रालोद के अजित सिंह सहित दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति भी उल्‍लेखनीय रही.