कांग्रेस अध्यक्ष पद से औपचारिक तौर पर राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद उनकी बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर उन्हें एक बहुत हिम्मत वाला व्यक्ति करार दिया है. प्रियंका ने एक ट्वीट कर कहा- ‘जो तुम कर रहे हो वैसा करने की हिम्मत बहुत कम लोगों में है. इसका मैं दिल से तुम्हारे फैसले का सम्मान करती हूं.’

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बुधवार को एक चार पन्ने का पत्र लिखकर अपने इस्तीफे के बारे में जानकारी दी थी. लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेवारी लेते हुए राहुल ने यह इस्तीफा दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी की भविष्य की तरक्की के लिए यह कदम उठाया है. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी नए अध्यक्ष के चयन के लिए समूह गठित करे, क्योंकि उनके लिए यह उपयुक्त नहीं है कि इस प्रकिया में वे शामिल हों.

राहुल गांधी ने एक चार पेज का अंग्रेजी में लिखा हुआ पत्र ट्वीट किया. राहल ने अपने टि्वटर अकाउंट से अपने पद कांग्रेस अध्‍यक्ष को भी हटा दिया है. राहुल ने ट्वीट में लिखा, मैं कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष के तौर 2019 के चुनावों में हुए नुकसान की जिम्‍मेदारी लेता हूं. हमारी पार्टी के भविष्य की तरक्की के लिए जवाबदेही होना महत्वपूर्ण है. इसी कारण से मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है.