नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान को लेकर शुक्रवार को खूब बवाल मचा. लोकसभा में भाजपा नेता स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. स्मृति के साथ कई अन्य नेताओं ने भी राहुल गांधी के बयान की आलोचना की. साथ ही इसकी शिकायत स्पीकर से भी की. बता दें कि झारखंड में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने हिंदुस्तान को बलात्कार की राजधानी बताया था. इसी बात पर आज लोकसभा में भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ स्पीकर से शिकायत की.

लोकसभा में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा- गांधी खानदान के सदस्य ने कहा है कि महिलाओं का बलात्कार होना चाहिए. देश में हर कोई बलात्कारी नहीं है. बलात्कारियों को सजा कानून देता है. इस मामले पर हर महिला को कलंकित नहीं किया जा सकता. ईरानी ने इस मामले में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से राहुल गांधी के खिलाफ कर्रवाई करने की मांग की.

ईरानी ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि देश की महिलाएं उनकी बपौती नहीं हैं. राहुल गांधी ने रेप इन इंडिया का बयान देने का दुस्साहस कैसे किया. इस मामले पर सख्त एक्शन लेना चाहिए. सदन में इस मामले को लेकर सभी महिला सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ आवाज उठाई और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

बता दें कि गुरुवार को राहुल गांधी झारखंड में थे. यहां एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने कहा- ‘देश में नरेंद्र मोदी ने कहा था मेक इन इंडिया, अब जहां देखों वहां मेक इन इंडिया नहीं बल्कि रेप इन इंडिया है. अखबार खोलो तो झारखंड में महिला के साथ बलात्कार, यूपी में नरेंद्र मोदी के एमएलए (विधायक) ने महिला का रेप किया, एक ट्रक ने टक्कर मार दिया लेकिन प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला. हर प्रदेश में हर रोज रेप इन इंडिया’. राहुल गांधी के इसी बयान को लेकर सदन में बवाल मचा हुआ है.