नई दिल्लीः पिछले कुछ दिनों से विदेश यात्रा पर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत लौट आए हैं. विदेश से वापस आने के बाद मानहानि के एक मामले में राहुल आज सूरत की सेशंस कोर्ट में पेश हुए. हालांकि अदालत ने आज की सुनवाई टाल दी है और अब इस मामले में अगली सुनवाई 10 दिसंबर को होगी.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरनेम को लेकर राहुल गांधी ने विवादास्पद टिप्पणी की थी. इसके बाद एक भाजपा नेता की तरफ से उनपर मानहानि का केस किया गया था. कोर्ट में पेश होने के लिए तय समय से 40 मिनट पहले ही राहुल गांधी सूरत एयर पोर्ट पर पहुंच गए थे.

Maharashtra Election: चुनाव से पहले शिवसेना में बड़ा संकट, 26 पार्षद और 300 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

लोकसभा 2019 की चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि ललित मोदी और नीरव मोदी चोर हैं और वे देश का रुपया लेकर भाग गए लेकिन नरेंद्र मोदी नाकाम रहे. उन्होंने कहा था कि आखिर ऐसा क्यों होता है कि जितने चोर होते हैं वे लोग मोदी ही क्यों होते हैं. राहुल गांधी की इस टिप्पणी के बाद भाजपा विधायक पूर्णेंश मोदी ने उन पर मानहानि का केस दर्ज किया था. पूर्णेंश मोदी ने कहा था कि राहुल गांधी ने अपने बयान से पूरे मोदी समुदाय को अपमानित किया है और उन्हें इस तरह के बयान बाजी नहीं करना चाहिए.

Unnao Rape Case: एप्पल के पास नही है दुष्कर्म वाले दिन का सेंगर के फोन के ‘लोकेशन’ का ब्योरा

इससे पहेल राहुल गांधी के सूरत कोर्ट में पेश होने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि कोर्ट ने इस मामले में राहुल को समन भेजा है और हम सब इस मामले में नजर बनाए हुए हैं कि अदालत का क्या फैसला आता है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि केंद्र सरकार को आलोचनाओं का सम्मान करना चाहिए.