नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्ष पर निशाना साधे जाने के बाद बयानों पर विपक्ष भी पलटवार कर रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बेरोजगारी, नौकरियां एक बड़ा मुद्दा है. हमने पीएम मोदी से इस बारे में कई बार पूछा, लेकिन इस बारे में उन्होंने एक शब्द भी नहीं कहा. राहुल गांधी के साथ ही टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी पीएम मोदी की स्पीच पर पलटवार किया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लंबा भाषण दिया था, लेकिन बेरोजगारी और नौकरियों के बारे में एक शब्द नहीं कहा. इसी तरह आज पीएम मोदी ने जवाहर लाल नेहरू, कांग्रेस और पाकिस्तान की बात की, लेकिन बेरोजगारी को लेकर एक बात नहीं कही. जबकि हम उनसे ये सवाल बार बार पूछते हैं, लेकिन वो नहीं बोलते. ये पीएम मोदी का स्टाइल है. वह मुख्य मुद्दों से देश का ध्यान हटा देते हैं, लेकिन जवाब नहीं देते.

इसी तरह तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण को लेकर जवाब दिया है. महुआ मोइत्रा ने कहा कि पीएम मोदी की स्पीच किसी परी की कहानी की तरह थी. ये सामान्य भाषण था. बजट में कोई आंकड़े नहीं थे, इसी तरह से पीएम मोदी की स्पीच में भी ऐसा कुछ नहीं था.

पीएम मोदी का राहुल गांधी पर पलटवार, डंडे झेलने के लिए 6 महीने सूर्य नमस्कार कर पीठ मजबूत करूंगा

बता दें कि लोकसभा में प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए विपक्ष पर करारा हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार इतनी तेजी से सभी काम क्यों कर रही है. पीएम ने प्रसिद्ध कवि सर्वेश्वर दयाल सक्सेना की एक कविता का जिक्र करते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार आपकी यानी कांग्रेस की रफ्तार से चलती तो आजादी के 70 सालों बाद कश्मीर से धारा-370 नहीं हटाया जा सकता. उन्होंने कहा कि अगर वह कांग्रेस की रफ्तार से चलते तो भारत-बांगलादेश सीमा विवाद को नहीं सुलझाया जा सकता. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अगर पूर्ववर्तियों की रफ्तार से चलती हो आज शत्रु संपत्ति कानून नहीं लाया जा सकता.

PM नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में इस कविता की पंक्‍त‍ि के जरिए जताए अपने इरादे, पढ़िए यहां पूरी

पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि विपक्ष के एक नेता ने घोषणा की है कि छह माह में उन्हें डंडे पड़ेंगे. इस पीएम ने कहा कि डंडे झेलने के लिए पीठ मजबूत करूंगा. छह माह तक सूर्य नमस्कार कर अपनी पीठ को मजबूत करूंगा. उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्हें ट्यूब लाइट कहा. गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पिछले दिनों एक जनसभा में कहा था कि देश के युवा बेरोजगारी के हताश हैं. हताशा में वे अगले छह माह में इसी मोदी को डंडे मारने लगेंगे. पीएम ने कहा कि मैं इतना अपमान झेल चुका हूं कि अगले छह माह में मेरी पीठ डंडा झेलने लायक हो जाएगी.