नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय कैलाश मानसरोवर यात्रा पर हैं. इस यात्रा के दौरान नेपाल के एक होटल में उनके खाने को लेकर शुरू विवाद के बीच राहुल ने बुधवार को ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि कैलाश वही जाता है जिसे वह बुलाते हैं. Also Read - राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, बोले- जब जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, कोई शख्स कैलाश तब जाता है, जब उसे बुलाया जाता है. मैं बहुत खुश हूं कि मुझे ये मौका मिला है. इस खूबसूरत यात्रा के दौरान मैं जोभी देखूंगा उसे आप लोगों के साथ शेयर करने की कोशिश करूंगा. Also Read - रक्षा मंत्रालय ने चीनी 'घुसपैठ' से जुड़ी रिपोर्ट वेबसाइट से क्यों हटाई, सरकार बताए वास्तविक स्थिति: कांग्रेस

एक अन्य ट्वीट में राहुल ने यात्रा की दो तस्वीरें शेयर की. इसमें राहुल ने लिखा, मानसरोवर का जल बहुत सौम्य, शांत और स्थिर है. वे हमें सबकुछ देते हैं और कुछ नहीं लेते. कोई भी इसे पी सकता है. यहां किसी तरह की नफरत नहीं है. यही कारण है कि हम भारत की इस नदी का दर्शन करते हैं.

 

11 सितंबर तक हैं यात्रा पर
बता दें कि राहुल गांधी 31 अगस्त को कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए निकले हैं. इस दौरान वह नेपाल, ल्हासा के रास्ते कैलाश की यात्रा पर हैं. बताया जा रहा है कि वह 11 सितंबर तक यात्रा पर रहेंगे. इसके बाद दिल्ली लौटेंगे.

खाने पर विवाद
राहुल की इस यात्रा में विवाद भी जुड़ गया है. नेपाल एक रेस्ट्रा में खाने के दौरान राहुल की मेनू को लेकर विवाद शुरू हो गया है. कुछ पत्रिकाओं ने खबर छापी की राहुल ने नॉनवेज खाया था. हालांकि, रेस्ट्रॉ ने बयान जारी करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने सिर्फ वेज खाना ऑर्डर किया था और वही उनको सर्व किया गया.