नई दिल्ली: बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने फिर एक बार विवादित बयान दिया है. स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नशेड़ी बताया है. दरअसल स्वामी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें कौर ने कहा था कि जो लोग बोलते हैं कि पंजाब में 70 फीसदी लोग नशेड़ी हैं वो पहले अपना खुद का डोप टेस्ट करवाएं.

स्वामी ने कहा, ”मैं हरसिमरत कौर बादल को उनके बयान के लिए बधाई देता हूं, उन्होंने जिन 70 फीसदी लोगों की बात की है उसमें उनका निशाना राहुल गांधी पर था और मैं जानता हूं कि राहुल गांधी कोकेन लेते हैं और इसलिए अगर उनका डोप टेस्ट होता है तो वो उसमें फेल हो जाएंगे.”

दरअसल ये पूरा मामला तब शुरू हुआ था जब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में ड्रग तस्करों को मौत की सजा देने वाला कानून बनाने का फैसला किया. पंजाब सरकार के इस फैसले पर बोलते हुए कुछ लोगों ने कहा था कि पंजाब में 70 फीसदी लोग नशा करते हैं. हरसिमरत कौर ने इसी का जवाब देते हुए कांग्रेस पर हमला बोला था.

क्या है प्रस्ताव?
पंजाब सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए ड्रस तस्करों के खिलाफ मौत की सजा का प्रस्ताव तैयार किया है. इस संबंध में प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है. सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा है कि ड्रग तस्कर पूरे जेनरेशन को तबाही की ओर धकेल रहे हैं, ऐसे में उन्हें सख्त से सख्त सजा दिया जाना जरूरी है. मैं अपने उस वादे पर कायम हूं कि पंजाब को हर कीमत पर नशामुक्त किया जाए.

समस्या है गंभीर
पंजाब में नशे की काफी समस्या है और बहुत सारे युवा इसकी चपेट में आ चुके हैं. पिछले दिनों ऐसी वीडियो भी आई थीं जिसमें नशे के कारण युवक की मौत हो चुकी है और युवक की मां अपने बेटे को गोद में लेकर रो रही है. पंजाब विधानसभा चुनाव के वक्त भी राज्य में नशे का मुद्दा काफी जोर शोर से उठा था.

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर नशे का कारोबार करने का आरोप भी लगाया था जिसके लिए बाद में केजरीवाल ने मजीठीया से माफी मांगी थी.