नई दिल्‍ली: कर्नाटक विधानसभा चुनावों से ठीक पहले राहुल गांधी अपनी ‘ सियासत की मैराथन’ की तैयारी के लिए राज्‍य में आयोजित एक हॉफ मैराथन कार्यक्रम में कुछ ऐसे बदले अंदाज में नजर आए. कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल बीजापुर के गोल गुम्‍बज पर आयोजित हाफ मैराथन ‘वृकषथॉन 2018’ में शामिल हुए और हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया. यहां वह लोगों से काफी करीब से मिलते हुए नजर आए.

कर्नाटक में पिछले दिनों से राहुल गांधी की तेजी से सक्रियता बढ़ी हैं. उन्‍होंने हाल ही में राज्‍य के अलग- अलग हिस्‍सों की यात्राएं की हैं और कुछ मंदिरों और मठों में भी पहुंचे हैं. राहुल गांधी की जनआशिर्वाद यात्रा और नव कर्नाटक निर्माण के जरिए राज्‍य के वोटरों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. कांग्रेस के पास यही एक ऐसा बड़ा राज्‍य है, जहां उसकी सरकार है.

राहुल गांधी राज्‍य में कांग्रेस की वापसी के लिए अपनी सियासी मैराथन को आगे बढ़ाना चाहते हैं. गुजरात विधानसभा पहले से बेहतर और राजस्‍थान के उपचुनावों में मिली सफलता के बाद राहुल गांधी आत्‍मविश्‍वास से भरे नजर आ रहे हैं. वह राज्‍य में कांग्रेस की दोबारा वापसी के लिए यहां अपना पूरा फोकस कर रहे हैं. हालांकि, राहुल गांधी की मंदिर-मठों की यात्रा को लेकर बीजेपी ने कई सवाल भी किए हैं. ऐसे मौके पर दोनों पार्टियों के बीच खूब बयानबाजी होती रही है.

मैराथन के बहाने जनता की बीच जाने का मौका
राहुल गांधी हाफ मैराथन ‘वृकषथॉन 2018’ के दौरान कई युवाओं से हाथ मिलाते हुए नजर आए और लोगों के काफी करीब नजर आ रहे हैं. राहुल की इस मैराथन में शामिल होने के पीछे चुनावी गणित नजर आ रहा है. ( इनपुट : एजेंसी, वीडियो और ट्वीट्स साभार- एआईसी)