नई दिल्ली: धूलभरी आंधी-तूफान, ओला वृष्टि और आकाशीय बिजली की वजह से उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और दिल्ली में 53 लोगों की मौत हो गई. सोमवार को गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी. गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, 13-14 मई के बीच की रात उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली व तूफान के कारण 39 लोग मारे गए, जबकि आंध्र प्रदेश में नौ लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

पश्चिम बंगाल में सात और दिल्ली में एक शख्स की मौत हो गई. गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया कि कुल 65 लोग घायल हुए हैं. इनमें से उत्तर प्रदेश में 53, पश्चिम बंगाल में एक और दिल्ली में 11 लोग घायल हुए हैं. इन मौतों पर संवेदना जाहिर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपने पार्टी कार्यकताओं से शोकाकुल परिवारों की हर संभव सहायता करने का आग्रह किया.

यूपी में आंधी-तूफान ने मचाई तबाही, 38 लोगों की मौत, पचास से अधिक घायल

राहुल ने ट्वीट किया, “देशभर में कल (रविवार) आए आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली के कारण मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं है. कई लोग घायल भी हुए हैं.” उन्होंने कहा, “मैं कांग्रेस पार्टी के कार्यकताओं से मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों की हर संभव सहायता करने का आग्रह करता हूं.”

(इनपुट-एजेंसी)