नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के मतदाताओं को विधानसभा चुनाव में मत और समर्थन देने के लिए मंगलवार को धन्यवाद दिया और कहा कि कांग्रेस उनके लिए लड़ती रहेगी.

राहुल ने एक ट्वीट में समर्पण और कठिन परिश्रम के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद दिया. राहुल ने कहा, “इस चुनाव में कांग्रेस को वोट देने के लिए आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद. हम आपके समर्थन की सराहना करते हैं और आपके लिए लड़ेंगे. हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी पार्टी के पक्ष में उनके समर्पण और अथक कठिन परिश्रम के लिए धन्यवाद.”

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बन कर सामने आई है, जिसमें कांग्रेस को 78 सीटें मिली हैं. भाजपा को 104 सीटें तथा जेडी(एस) को 37 सीटें मिली हैं.

त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति सामने आने के बाद सबसे बड़े दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस-जेडी (एस) गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राज्य में भावी सरकार को लेकर संशय और गहरा गया है. अब सबकी नजरें राज्यपाल वजुभाई वाला पर टिक गई हैं. उन्हें फैसला करना है कि वह सरकार बनाने के लिये सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी भाजपा को आमंत्रित करें या कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन को बुलाएं. इस गठबंधन को अब तक घोषित परिणामों और रुझानों के हिसाब से 224 सदस्यीय विधानसभा में स्पष्ट बहुमत मिलता नजर आ रहा है.