नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी की मुश्‍क‍िलें बढ़ सकती है. निर्वाचन आयोग ने राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान पर संज्ञान लिया है और झारखंड राज्य के मुख्‍य चुनाव अधिकारी से उनके भाषण की ‘लिखित प्रति एवं रिकार्डिंग’ मांगी है. बता दें कि पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष ने पिछले हफ्ते एक चुनाव रैली में ये विवादित टिप्‍पणी की थीं.

झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पिछले हफ्ते एक चुनाव रैली में यह टिप्पणी की थी. राहुल ने गोड्डा में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए महिलाओं के खिलाफ अपराध के बढ़ते मामलों को लेकर मोदी सरकार पर तंज करते हुए यह टिप्पणी की थी.

बता दें कि चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नेतृत्व में भाजपा की महिला सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा शुक्रवार को की गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की है.

बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी द्वारा झारखंड में चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में भारत को ‘रेप इन इंडिया’ कहे जाने की शिकायत दर्ज कराई थी और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. इसके बाद, आयोग ने राहुल के भाषण की लिखित प्रति एवं रिकार्डिंग मंगाई है.

आयोग के अधिकारी ने बताया कि शिकायत में उल्लिखित घटना की तथ्यात्मक रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. चुनाव आयोग के एक पदाधिकारी ने कहा, भाषण की लिखित प्रति एवं रिकार्डिंग अब किसी भी वक्त हमारे पास होगी…फिलहाल हम झारखंड में मतदान कराने में व्यस्त हैं.