नई दिल्ली: उत्तर रेलवे ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लोगों को अतिरिक्त सेवा देने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार की मांग पर कोविड केयर सेंटर वाले 503 आइसोलेशन कोच उपलब्ध कराए हैं. ये 503 आइसोलेशन कोच दिल्ली क्षेत्र के 9 अलग-अलग स्थानों- आंनद विहार टर्मिनल, शकूरबस्ती, दिल्ली सराय रौहिल्ला, दिल्ली सफदरजंग, दिल्ली शाहदरा, आदर्श नगर, दिल्ली छावनी, बादली और तुगलकाबाद में लगाए गए हैं.Also Read - केरल में कोरोना वायरस के 23,676 नए मामले आए, 148 और मौतें हुईं

उत्तर एवं उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया कि 8048 बिस्तरों की सुविधा वाले इन डिब्बों के रख-रखाव के लिए इन स्टेशनों पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं. साथ ही एम्बुलेंस के सुगम आवागमन के लिए सड़क मार्ग भी उपलब्ध है. Also Read - गुजरात में कोरोना वायरस के 17 नए मामले, किसी भी मरीज ने नहीं तोड़ा दम

उन्होंने बताया कि शकूरबस्ती स्थित कोविड केयर सेंटर में अब तक कुल 628 मरीज भर्ती किए गए, जिनमें से 574 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. जबकि 54 मरीज अभी भी भर्ती हैं. आइसोलेशन कोच सेंटर में रोगियों को स्वास्थ्यकर और गुणवत्ता वाला खाना दिया जा रहा है. Also Read - महाराष्ट्र में कोरोना अनलॉक के नियमों से व्यापारी संघ नाराज, कहा- कोरोना संक्रमण कम होने के बावजूद सख्ती क्यों?

उन्होंने कहा, “उत्तर रेलवे कोरोना से लड़ाई में हर संभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है. रोगियों ने रेलवे द्वारा उपलब्ध कराई गईं सुविधाओं और खानपान सेवाओं के प्रति सकारात्मक फीडबैक दिया है तथा इस पर गहरा संतोष व्यक्त किया है.”

आपको बता दें कि सितंबर माह में दिल्ली में कोरोना के मामलो में तेजी से उछाल आया है. पिछले कई दिनों से दिल्ली में हजारों की संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. पिछले चौबीस घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली में करीब 3300 नए मामले कोरोना के सामने आए हैं. दिल्ली में इस समय 29 हजार से एक्टिव मामले बने हुए हैं.