दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह हुई छिटपुट फुहारों से मौसम सुहाना हो चला है. वीकेंड के बाद हफ्ते की शुरुआत बारिश के साथ हुई. सोमवार को हुई बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे. स्कूल और दफ्तर जाने वालों ने भी राहत की सांस ली. खबरों के मुताबिक दिल्ली सहित फरीदाबाद के भी कई इलाकों में बारिश हुई है.रविवार को ही मौसम विभाग ने गर्मी से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर वासियों के लिए राहत की खबर दी थी.Also Read - Kerala Weather Forecast: केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश, आठ जिलों के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी

राजधानी में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों तक लगातार बारिश होगी. इस दौरान अधिकतम तापमान में और कमी आएगी. Also Read - Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना, जल्द देश से विदा लेगा दक्षिण-पश्चिम मानसून

Also Read - 'नैनीताल में फंसे यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठा रहे टैक्सी ड्राइवर, वसूल रहे हैं ज्यादा किराया'

रविवार को अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो शनिवार से करीब चार डिग्री ज्यादा रहा. हालांकि अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे रहा. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि मॉनसून की स्पीड भी लगभग ठीक चल रही है. दूसरे वेस्टर्न डिर्स्टबेंस का असर दिल्ली और एनसीआर में पड़ रहा है. यही कारण है कि तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है.

23 जून तक मौसम रहेगा सुहाना 

दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न इलाकों में बारिश से गर्मी कम हुई है. रविवार को भी बारिश हुई, लेकिन यह बहुत मामूली थी. पालम और आयानगर में करीब तीन मिलीमीटर बारिश हुई. मौसम विभाग का कहना है कि 23 जून तक बारिश होने की उम्मीद है. इस दौरान अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरान प्री-मॉनसून बारिश शुरू हो सकती है.

9 को आएगा मॉनसून

पिछले साल हालांकि बारिश देर से आई थी लेकिन इस साल बारिश के जल्द आने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने आशा जताई है कि पश्चिमी विक्षोभ के आगमन से  दिल्ली-एनसीआर की तरफ मानसून पहले आ जाएगा. वैसे दिल्ली में मानसून आने की तारीख 29 जून है.