नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्‍ली में तीसरे दिन यानि आज सोमवार को भी अल सुबह बारिश हुई है .बता दें कि दिल्‍ली- एनसीआर में तीन दिन से हर सुबह हल्‍की बारिश हुई है. भारतीय मौसम विभाग ने देश की राजधानी के मौसम के बारे में भविष्‍यवाणी की है कि दिल्‍ली में आज हल्‍की बारिश होगी और दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे. Also Read - दिल्‍ली में कोरोना के मामले एक लाख के पार, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं: CM केजरीवाल

भारतीय मौसम विभाग India Meteorological Department (IMD) के अनुसार, अपने तय समय 27 जून से पहले मानसून 24-25 जून के आसपास दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में दस्तक देगा. Also Read - दुनिया के सबसे बड़े कोविड अस्पताल की यह है खासियत, गलवान घाटी के शहीदों पर रखे गए वॉर्ड्स के नाम, जानें सबकुछ

वहीं, उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है और पिछले 36 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बादल झूमकर बरसे. देश के पूर्वी हिस्सों में मानसून पूरे जोर पर है जबकि पश्चिमी इलाकों में यह सामान्य है.

पिछले 36 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों के अधिकतर इलाकों में जबकि पश्चिमी भागों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई. प्रदेश में आगामी 24 जून तक मानसून के सक्रिय रहने का अनुमान है. इस दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों में कुछ इलाकों में वर्षा होने की संभावना है.

दक्षिण-पश्चिम मानसून के उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ने के कारण दिल्ली में 27 जून की उसकी सामान्य तिथि से दो-तीन दिन पहले मानसून पहुंचने की संभावना है.