नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार शाम भारी बारिश हुई जिससे मौसम सुहावना हो गया. इसके साथ ही मौसम विभाग ने रातभर बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर साढ़े तीन बजे के बाद शहर में तेज हवाएं चली, जिसकी रफ्तार 61 किलोमीटर प्रति घंटे थी और यह काफी देर तक जारी रही. Also Read - Delhi-NCR में अरबों का हवाला, ऑपरेटर लुओ सांग फर्जी पासपोर्ट के साथ अरेस्‍ट, चीनी खुफिया एजेंट होने का शक

अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग में सुबह 8.30 बजे और शाम 5.30 बजे के बीच 34.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. लोधी रोड और पालम इलाके में भी जमकर बारिश हुई. अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री ऊपर है. जबकि न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो समान्य से एक डिग्री अधिक है.

आर्द्रता का स्तर 54 और 90 प्रतिशत के बीच रहा. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने कहा, ‘‘शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.’’ बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 36.7 और न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.