माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की 10वीं की परीक्षा दे चुके 10 लाख 81 हजार छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। उन्हें थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित खबर के अनुसार बोर्ड ने रिजल्ट तैयार कर लिया है जिसे रविवार 19 जून या सोमवार तक घोषित कर दिया जाएगा। बता दें कि पिछले बार राजस्थान बोर्ड दसवीं का रिजल्ट 11 जून को ही आ गया था। रिजल्ट बोर्ड की इन दोनों आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकेंगे-
rajeduboard.nic.in
rajresults.nic.in

यह भी पढ़ेंः राजस्थान बोर्ड 10वीं के रिजल्ट, rajeresults.nic.in से ऐसे करें चेक

क्यों हो रही है रिजल्ट में देरी…?

अंग्रेजी की उत्तर पुस्तिकाओं में बार-कोडिंग का नया प्रयोग करने से परिणाम निकलने में देरी हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि दसवीं का परिणाम अब अंतिम दौर में है। तैयारियाँ लगभग पूरी हो चुकी है। रविवार या सोमवार तक परिणाम घोषित कर दिए जाएँगें। राजस्थान बोर्ड के पीआरओ राजेंद्र गुप्ता ने इंडिया डॉट कॉम को बताया कि स्टाफ पूरे प्रयास में है कि परिणाम जल्द से जल्द घोषित कर दिए जाएँ। हालांकि उन्होंने आधिकारिक रूप से परिणाम कब तक घोषित कर दिए जाएँगें ये बताने से इंकार कर दिया।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह बोर्ड के अध्यक्ष बीएल चौधरी ने कहा था कि अगले सप्ताह तक 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। बताना चाहेंगे कि इस वर्ष 10 लाख 81 हजार विद्यार्थियों ने सैकंडरी की परीक्षा दी है। बोर्ड द्वारा स्कूलों से अंक और ग्रेड मंगवाने के चलते परिणाम तैयार करने में विलंब हो रहा है।