जयपुर: राजस्थान के जयपुर अस्पताल में एक अजीब वाकया हुआ. जहां एक महिला ने शनिवार को एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया. यह वाकया लोगों को हैरान कर देने वाला था. जिस पर लोगों का यकीन कर पाना संभव नहीं था, लेकिन जब डॉक्टरों ने इस बारे में बताया तो लोग दंग रह गए. जनाना अस्पताल की अधीक्षक लता राजौरिया ने बताया कि उनके जन्म के दौरान एक शिशु मृत पैदा हुआ, जबकि एक शिशु को वेंटिलेटर पर रखा गया है. बाकी तीन बच्चों को भी निगरानी में रखा गया है.

जनाना अस्पताल की अधीक्षक लता राजौरिया ने कहा कि शुक्रवार रात रुक्साना (25) को प्रसव पीड़ा होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. शनिवार सुबह उसने पांच प्री मेच्योर बच्चों को जन्म दिया. एक शिशु मृत पैदा हुआ था.  राजौरिया ने आगे बताया कि दो लड़कियों और दो लड़कों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है. सभी बच्चों का वजन बहुत कम है. महिला सांगनेर की रहने वाली है. मरा हुआ शिशु लड़का था.

इसके अलावा डॉक्टर ने बताया कि यह मामला कुछ दुर्लभ मामलों में से एक है. हालांकि पहले भी ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें दो, तीन, चार यहां तक की नौ बच्चे एक साथ पैदा हुए हैं. आपको बता दें कि इससे पहले लखनऊ के एक प्राइवेट अस्पताल में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया था.