नई दिल्लीः डांस करना सबको पसंद है,लेकिन अगर वह सही समय में किया जाए तो सभी का आनंद देता है. इस समय सोशल मीडिया में राजस्थान के टीचरों का एक डांस वीडियो वायरल हो रहा है. जब अधिकारियों को इस वीडियों के बारे में मालूम चला तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए डांस करने वाले अध्यापक को सस्पेंड कर दिया है.

दरअसल यह वीडियो राजस्थान के जालोर के सायना ब्लाक का है. यहां पर एक शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था. वैसे तो किसी भी शिक्षिक प्रशिक्षण में यह बताया जाता है कि किस प्रकार से बच्चों पढ़ाई करवानी है और किन-किन बातों का विशेष ध्यान देना है ताकि बच्चों का मानसिक और शारीरिक विकास हो सकें, लेकिन इस प्रशिक्षण में शिक्षक ट्रेनिंग लेने की बजाय जमकर नागिन डांस करते नजर आए.

प्रशिक्षण के दौरान महिला टीचर नागिन डांस करती रही और पुरुष मुंह में कपड़े को लगाकर बीन बजाने की एक्टिंग करते दिखे. वहीं दूसरी महिला टीचर्स इस डांस का वीडियो बनाती रही. यह वीडियो उच्च प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है. इस मामले में जब जिलाधिकारी को सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत संयुक्त शिक्षा विभाग को जानकारी दी. इसके बाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए ट्रेनिंग देने वाले ट्रेनर को निलंबित कर दिया गया है जबकि दो अन्य टीचर्स को इस मामले में रिपोर्ट देने को कहा है.

आपको बता दें कि यह वीडियो लगभग दस दिन पुराना है लेकिन टीचर्स के डांस का वीडियो वायरल होने की सूचना मिलने के बाद सभी लोगों के खिलाफ बुधवार को कार्रवाई की गई है. इस मसले पर जिलाधिकारी ने सीबीईओ से रिपोर्ट मांगी है.