लखनऊ: जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को एक बड़ी महत्वपूर्ण उपलब्धि बताते हुये रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि इसने राजनीति में विश्वसनीयता के संकट को खत्म किया. सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने से राजनीति में विश्वसनीयता का संकट खत्म हुआ है. लोगों का यह सोचना था कि राजनीति में जो कहते है वह होता नहीं है लेकिन हमने जो कहा वह कर दिखाया. जनसंघ के समय से ही यह हमारे घोषणापत्र में था, जब हमारे पास पूर्ण बहुमत आया हमने अपने वायदों को पूरा किया.

 

रक्षा मंत्री सिंह शुक्रवार शाम शहर के कैंट विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि ‘पांच अगस्त के बाद जम्मू कश्मीर में कोई भी आम नागरिक नहीं मारा गया है. जबकि, हमारे सुरक्षा बलों ने कई आतंकवादियों को मार गिराया है और वहां स्थिति अब सामान्य की ओर तेजी से बढ. रही है. पाकिस्तान पर राजनाथ ने कहा कि वहां आतंकवाद ‘उद्योग धंधा’ बन चुका है जिसकी वजह से वहां की अर्थव्यवस्था गिरती जा रही है. पाकिस्तान अपना अस्तित्व भारत के विरोध में देखता है. वहां चीजों के दाम बढ़ रहे है और अर्थव्यवस्था बहुत खराब हालत में है और गिरती जा रही है.

भारत 2024 तक पांच ट्रीलियन डालर अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर
उन्होंने कहा कि हमारे देश के नागरिको को परेशान होने की जरूरत नही है, हमारे मजबूत प्रधानमंत्री के रहते कोई हमें आंख उठाकर नही देख सकता. देश में आर्थिक मंदी और धीमी विकास दर के विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुये राजनाथ ने कहा कि भारत 2024 तक पांच ट्रीलियन डालर अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है. हम 2025 तक विश्व के पांच आर्थिक शक्ति वाले देशों में शामिल होंगे और अगले 10 से 14 सालों में भारत विश्व के प्रथम तीन आर्थिक शक्ति वाले देशों में शुमार होगा.