Rajouri Encounter: जम्मू: जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के राजौरी जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Rajouri Encounter) हो गई है. इसमें सुरक्षा बलों और पुलिस (security forces and police) ने राजौरी के थानामंडी के जंगली इलाके में दो आतंकवादियों को मार (Two terrorists neutralised) गिराया है. ऑपरेशन जारी है.Also Read - त्योहारी सीजन में धमाका करने की फिराक में है ISI, भारतीय खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

जम्मू और कश्मीर में इंडियन आर्मी की 16वीं कोर ने बताया, ”राजौरी के थानामंडी के एक वन क्षेत्र (forest area of Thanamandi, Rajouri) में सुरक्षा बलों और पुलिस के संयुक्त अभियान में दो आतंकवादी मारे गए हैं ऑपरेशन जारी है.” Also Read - J&K Encounter: शोपियां में आम नागरिक पर गोली चलाने के बाद रातभर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

Also Read - आतंकी संबंधों के कारण जम्मू-कश्मीर के 6 सरकारी कर्मचारियों को किया जाएगा बर्खास्त

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा, ”ये तीन-चार आतंकवादियों का एक समूह है, जिनमें से दो विदेशी आतंकवादी हैं. हमें लगता है कि वे कश्मीर से इस ओर आए हैं.” उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल जिले के वन क्षेत्र में पिछले एक महीने से आतंकवादियों के एक समूह की तलाश कर रहे थे.

सिंह ने कहा, ”आज, हमें थानामंडी से जानकारी मिली और वन क्षेत्र में आतंकवादियों तक पहुंचते ही मुठभेड़ शुरू हो गई. ” अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी. अभियान की निगरानी कर रहीं राजौरी की पुलिस अधीक्षक शीमा नबी कसबा ने भी इलाके में मुठभेड़ होने की पुष्टि की है.

जम्मू-कश्मीर के संबा जिले में हथियार बरामद
जम्मू-कश्मीर के संबा जिले में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को हथियार बरामद किए. अधिकारियों ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस और सेना ने सीमावर्ती गांव सार्थियन में तलाश अभियान चलाया.
अभियान के दौरान उन्हें दो पिस्तौल, पांच मैगजीन और एक बोरी से गोलियां बरामद की.


जम्मू-कश्मीर के संबा जिले में सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने उन्होंने बताया कि पुंछ जिले के बलनोई क्षेत्र में चलाए एक अभियान में सुरक्षा बलों को दो ‘वायरलेस कम्युनिकेशन सेट’, कई बैटरी और कुछ टॉर्च भी बरामद हुई.