लखनऊ। राज्यसभा चुनाव में 10वीं सीट पर निर्दलीय विधायक राजा भैया ने सस्पेंस और बढ़ा दिया है. आज राजा भैया ने साफ कर दिया कि वह सिर्फ सपा के साथ हैं बसपा के साथ नहीं. राजा भैया सहित दूसरे कुछ विधायकों के रुख ने भी बसपा उम्मीदवार भीमराव आंबेडकर की जीत पर सस्पेंस पैदा कर दिया. माना जा रहा है कि बसपा उम्मीदवार की राहत बेहद मुश्किल है. नतीजा आज शाम 5 बजे आना है. आज कुंडा से बाहुबली विधायक राजा भैय्या ने भी सपा-बसपा को झटका दे डाला. उन्होंने ट्वीट किया, मैं सपा के साथ जरूर हूं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि मैं बसपा के साथ हूं. हालांकि राजा भैया का ये एकाउंट वेरीफाइड नहीं है. मीडिया से बातचीत में राजा भैया ने कहा कि मैं सपा के साथ था, हूं और रहूंगा. मैं सपा के साथ हूं. मैं अखिलेश के साथ हूं इसलिए उनके लिए ही  वोट दूंगा, बीजेपी को वोट देने का सवाल ही नहीं. Also Read - राज्यसभा चुनाव: तीन इस्तीफों के बाद कांग्रेस ने विधायकों को रिसॉर्ट में रहने भेजा

Also Read - सीएम योगी ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में स्वास्थ विभाग के लिए उठाया ये खास कदम, आप भी कहेंगे वाह क्या बात है

राज्यसभा चुनाव Live Update: यूपी में बीजेपी ने लिया उपचुनाव हार का बदला, 10 में से 9 उम्मीदवार जीते

राज्यसभा चुनाव Live Update: यूपी में बीजेपी ने लिया उपचुनाव हार का बदला, 10 में से 9 उम्मीदवार जीते

Also Read - यूपी के प्रतापगढ़ में ट्रक- स्कार्पियो के बीच भयंकर भिड़ंत, बिहार के 9 लोगों की मौत

आज यूपी विधानसभा के तिलक सभागार में वोटिंग शुरू होने के साथ ही सियासी सरगर्मी बढ़ गई. जैसा अनुमान था वैसा ही हुआ. सपा विधायक नितिन अग्रवाल और बसपा विधायक अनिल सिंह ने खुलकर ऐलान करते हुए बीजेपी के पक्ष में मतदान किया. दोनों विधायक दो दिन पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में भी नजर आए थे. आज वोट डालने के बाद दोनों ने साफ तौर पर इसका ऐलान भी कर सपा-बसपा की रणनीति ध्वस्त कर दी.

सपा-बसपा विधायक ने बिगाड़ा खेल

राज्य सभा चुनाव में पहली क्रॉस वोटिंग बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने भाजपा के लिए की. उन्नाव जिले के पुरवा क्षेत्र से विधायक अनिल सिंह ने कहा, महाराज जी को वोट दे रहा हूं, बाकी नहीं जानता. उन्होंने कहा कि मैंने बीजेपी उम्मीदवार को वोट डाला है. अंतरात्मा की आवाज पर वोट दिया है. वहीं हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व सपा नेता नरेश अग्रवाल के बेटे सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भी बीजेपी को वोट दिया. उन्होंने कहा, बीजेपी के सभी 9 उम्मीदवार जीतेंगे. सपा ने अपने कार्यकर्ताओं का अपमान किया. जनता जवाब देगी कि मनोरंजन करने वालों को चुनती है या समाज की सेवा करने वालों को.

अमनमणि भी सीएम योगी के साथ

वहीं, निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने भी सपा-बसपा का खेल बिगाड़ने में कसर नहीं रखी. अमनमणि ने कहा, गोरक्षनाथ पीठ में आस्था जताते हुए बीजेपी के पक्ष में मतदान करूंगा. पिछले एक साल में महाराज ने शानदार काम किया है. बता दें कि सपा ने अपने विधायकों से बसपा को वोट देने को कहा है. लेकिन इन विधायकों के रुख से बसपा उम्मीदवार भीमराव आंबेडकर का खेल बिगड़ता नजर आ रहा है.