नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी (एसपी) के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का बीमारी के चलते निधन हो गया है. गंभीर बीमारी के चलते अमर सिंह का बीते 6 महीने से सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. जिसके बाद 64 वर्ष की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. Also Read - अमर सिंह की मौत के बाद अमिताभ बच्‍चन ने ट्वीट की अपनी ये फोटो, नहीं लिखा एक भी शब्‍द

अमर सिंह की गिनती एक समय पर उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में होती थी. अमर सिंह पिछले कई महीनों से बिमार चल रहे थे. Also Read - कभी पक्के दोस्त थे अमर सिंह और अमिताभ बच्चन, जानें किन कारणों से आ गई थी दोस्ती में इतनी दरार

अमर सिंह ने आज सुबह देश को ट्वीटर के जरिए देशवासियों को बकरीद की शुभकामनाएं भी दी थीं. तब किसी को भी नहीं मालूम था कि देश के लिए यह उनका आखिरी मैसेज है. अमर सिंह ने आज  स्वतंत्रता सेनानी और शिक्षाविद् बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की थी.

अमर सिंह समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के भी काफी करीब थी.  अमर सिंह, अमिताभ बच्चन के भी काफी करीबी थे, लेकिन हाल ही में अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से भी माफी मांगी थी. दरअसल, 2012 में एक कार्यक्रम के दौरान अमर सिंह की जया बच्चन से किसी बात पर कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद बच्चन परिवार और अमर सिंह के रिश्तों के बीच दरार आ गई. इसके बाद दोनों में संपर्क लगभग खत्म हो चुका था.

ऐसे में हाल ही में अमर सिंह ने अपने व्यवहार के लिए अमिताभ बच्चन और उनके परिवार से माफी भी मांगी थी. मिली जानकारी के मुताबिक, अमर सिंह का बीते 6 महीने से सिंगापुर में किडनी का इलाज चल रहा था. 2013 में अमर सिंह की किडनी खराब हो गई थी.