बेगूसराय, 25 मार्च | राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के एक जमाने में सबसे करीबी रहे मौजूदा नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने बुधवार को यहां कहा कि लालू का राजनीतिक अस्तित्व समाप्त हो गया है। वह अब अनाप-शनाप बयानबाजी कर मीडिया में बने रहना चाहते हैं। खगड़िया जाने के क्रम में बेगूसराय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार को विशेष राज्य के दर्जा का मुद्दा जनता के बीच जाने का माध्यम बन गया है, जबकि हकीकत यह है कि केंद्र सरकार बिहार की हरसंभव मदद कर रही है। यह भी पढ़ें– हम तो परीक्षा में किताब उपलब्ध करा देते : लालू

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार के विकास योजना मद में तीन लाख 81 हजार करोड़ रुपये का आवंटन दिया है जो पिछले वर्ष से 10 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने कहा कि बेगूसराय में जल्द ही बरौनी फर्टिलाइजर कारखाने का पुनर्निर्माण कार्य भी प्रारंभ किया जाएगा।  स्वच्छता एवं पेयजल राज्यमंत्री यादव ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार को भरपूर मदद कर रही है, परंतु बिहार में विकास भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक नीतीश सरकार को उखाड़ नहीं फेंका जाएगा तब तक बिहार का विकास संभव नहीं। उन्होंने कहा कि राजद का अगले विधानसभा चुनाव में सफाया हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को मोतिहारी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लालू ने कहा था कि बिहार में अगली सरकार उनकी मदद के बगैर नहीं बन सकेगी।