नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रामनवमी के पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. बता दें कि रामनवमी का यह त्‍योहार भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है.

 

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अपने ट्वीट में कहा कि रामनवमी पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. भगवान राम का जीवन स्वयं में एक संदेश है और हमें मन, विचार और कर्म से श्रेष्ठ बनने की प्रेरणा देता है. आइए, इस अवसर पर राष्ट्र-सेवा का और समाज में भाईचारे का वातावरण बनाने का संकल्प लें. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रामनवमी के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए भगवान श्रीराम के आदर्शों का अपने जीवन में अनुकरण करने का आह्वान किया है.

रामनवमी के शुभ अवसर पर दी शुभकामनाएं
उपराष्ट्रपति नायडू ने ट्विटर पर अपने संदेश में कहा कि रामनवमी के शुभ अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. भगवान राम उदारता, न्याय, साहस और करुणा जैसे सद्गुणों के साक्षात मूर्तस्वरूप थे. आजन्म उन्होंने सत्य, माता पिता के सम्मान, दया तथा जीव मात्र से स्नेह जैसे आदर्शों को जिया.

Ram Navami 2019: जानिए भगवान श्रीराम के बारे में वो बातें जिनसे आप होंगे अंजान

उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम आदर्श राजा थे. न्याय, सुशासन और जनकल्याण के प्रति उनका दृढ़संकल्प आज भी हमारे लिए अनुकरणीय आदर्श है. यह पर्व हमें उस पथ पर प्रशस्त करे जो उनके उदात्त आदर्शों से आलोकित हो, हम उस विश्व का निर्माण कर सकें जो उनके आदर्शों पर निर्मित हो.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया कि रामनवमी के शुभ अवसर पर सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई. जय श्री राम.

Happy Ram Navami 2019: रामनवमी पर दोस्‍तों को हिंदी में भेजें ये SMS, Whatsapp और Facebook मैसेज