नई दिल्ली| एनडीए से बीजेपी पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति चुनाव होने तक केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा के घर रहेंगे.  कोविंद 17 जुलाई को राष्ट्रपति पद के चुनाव तक करीब एक महीने लुटियंस दिल्ली के बीचोंबीच स्थित 10 अकबर रोड बंगले में रहेंगे. इससे पहले बिहार के राज्यपाल के रूप में कोविंद को 144, नार्थ एवेन्यू आवंटित किया गया था. राज्यपाल के रूप में उनके इस्तीफे के बाद केन्द्र के शीर्ष अधिकारियों ने फैसला किया कि उन्हें सुरक्षा कारणों से बड़े बंगले में भेजा जाना चाहिए.

केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री शर्मा को इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम का आवास 10, राजाजी मार्ग आवंटित किया गया था लेकिन फिर उनसे इस बंगले को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए खाली करने को कहा गया जो सेवानिवृत्ति के बाद इस बंगले में रहेंगे.

कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति, जनता दल यूनाइटेड, बीजू जनता दल और अन्नाद्रमुक के दोनों गुटों सहित कई गैर राजग दलों का समर्थन पहले ही मिल चुका है. फिलहाल कोविंद के पक्ष में समर्थन का स्तर देखते हुए उनका राष्ट्रपति बनना लगभग तय नजर आ रहा है.