नई दिल्ली| दुष्कर्म मामले में 20 साल कारावास की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के समर्थकों ने कुछ न्यूज चैनलों को धमकी भरा एक पत्र भेजा है. इस पत्र में राम रहीम के खिलाफ टीवी चैनल्स पर बोल रहे पूर्व डेरा अनुयायियों और पत्रकारों के साथ-साथ हरियाणा पुलिस के अफसरों को भी जान से मारने की धमकी दी है. धमकी भरे पत्र में गुरदास सिंह, हंसराज, भूपेंद्र सिंह और खट्टा सिंह के नाम शामिल हैं. ये सभी न्यूज़ चैनल पर राम रहीम के खिलाफ डिबेट में शामिल होते हैं.

बता दें कि पत्र में ‘कुर्बानी विंग’ की ओर से लिखा गया है कि “डेरा सच्चा सौदा के गुरु जी के लिए अब भी 200 युवा मरने के लिए तैयार हैं. कुछ लोग हमारे गुरु जी के पीछे पड़े हैं और कुछ चैनलों पर उनकी बदनामी कर रहे हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने हमारे साथ धोखा किया है. हम एक जिंदा लाश की तरह हैं. जो लोग चैनलों पर गंदा प्रचार कर रहे हैं उनके परिवारों के सदस्यों को मारेंगे.”

धमकी भरे पत्र रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिये चंडीगढ़ में कुछ चैनलों के दफ्तर में भेजे गए हैं. इसमें लिखा गया है कि राम रहीम को बदनाम कर रहे लोगों को ही ढूंढ-ढूंढ कर खत्म करेंगे. ये खत चार चैनलों को भेजा गया है.

क्या है कुर्बानी दल:
कुर्बानी दल का खुलासा गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद हुआ था. गुरमीत ने अपने भक्तों का एक कुर्बानी दल बनाया था जिसके सदस्य उसके लिए कुछ भी कुर्बानी देने के लिए तैयार थे. ख़बरों के अनुसार क़ुर्बानी दल के सदस्यों को शपथ दिलाई जाती थी कि वो राम रहीम की सुरक्षा में अपनी जान तक दे देंगे. डेरा सच्चा सौदा के कुर्बानी दल में 400 लोग थे जिन्हें बधिया कर दिया जाता था. सभी को कहा गया था कि अगर वो बधिया हो जाते हैं तो उन्हें भगवन के दर्शन हो सकते हैं.