नई दिल्‍ली: रेप केस में जेल में बंद विवादित गुरमीत राम रहीम के एक चेले ने संसद में चाकू लेकर घुसने की कोशिश की है. इस पर सुरक्षाकर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. उसे संसद पुलिस थाना ले जाया गया है. पुलिस इस व्‍यक्‍ति से पूछताछ कर रही है. अभी तक इस बारे में पूरी जानकारी सामने नहीं आई है कि वह चाकू लेकर संसद में क्‍यों घुसना चाहता था.

पुलिस के मुताबिक, इस व्‍यक्‍ति की पहचान सागर इंसा के रूप में हुई है. वह दिल्‍ली के लक्ष्‍मी नगर इलाके का रहने वाला है. वह डेरा सच्‍चा सौदा के प्रमुख और रेप केस में दोषी गुरमीत राम रहीम का अनुयायी है.

बता दें कि डेरा प्रमुख अपनी शिष्याओं से बलात्कार के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है. उसे अगस्त 2017 में पंचकुला (हरियाणा) की एक अदालत ने बलात्कार के दो मामलों में दोषी ठहराया था. हाल ही में उसकी ओर से तीन हफ्तों के लिए डेरा प्रमुख को पैरोल पर रिहा करने का अनुरोध किया था. इसके लिए यह आधार बताया था कि उनकी (गुरमीत की) मां नसीब कौर (83) बीमार हैं.

सुनारिया जेल अधीक्षक सुनील सांगवान ने 9 अगस्त को इस दलील को अमान्य पाया और सिरसा उपायुक्त की एक रिपोर्ट के आधार पर इसे खारिज कर दिया था. इसके बाद हाईकोर्ट का रुख किया था.  (इनपुट: एजेंसी)