ऋषिकेश: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त योगाचार्य मूजी बाबा के योगा शिविर में आई केन्या की एक युवती से कथित रूप से बलात्कार करने के आरोपी युवक को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. टिहरी जिले के मुनिकीरेती क्षेत्र के पुलिस थानाध्यक्ष आर के सकलानी ने बताया कि ऋषिकेश के अमित ग्राम निवासी हेमंत थपलियाल उर्फ हिमांशु (31) को गिरफ्तार कर लिया गया है.

केन्या की युवती ने 10 मार्च को थाने में बलात्कार की तहरीर दी थी जिसके अनुसार, हिमांशु ने उसके साथ सात मार्च को बलात्कार किया. शिकायत में कहा गया है कि आरोपी ने युवती को मूजी बाबा के शिविर से उसके होटल तक छोड़ने की पेशकश की थी जिसके बाद वह उसके स्कूटर पर बैठ गयी. रास्ते मे आरोपी ने खुद को गाइड बताया और उसे निरगड़डू वाटर फाल ले गया जहां उसने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.

सिपाही के साथ सब-इंस्पेक्टर ने ली ऐसी सेल्फी, जो बन गई मुसीबत, लोग हंसे, विभाग गुस्साया

शिकायत के मुताबिक आरोपी के चंगुल से किसी तरह छूट कर युवती ऋषिकेश- बदरीनाथ मार्ग तक आ गयी लेकिन युवक उसे फिर से खींचकर ले गया और उसने फिर कथित रूप से बलात्कार किया. पुलिस ने पीड़िता की निशानदेही पर घटनास्थल का निरीक्षण किया तो वहां उसे पीड़िता का मोबाइल भी मिल गया. पुलिस ने आरोपी तक पहुंचने में शिविर में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद ली.