नई दिल्लीः दुनिया भर में इस समय मंदी की मार और कई देश इससे बुरी तरह से प्रभावित हैं. भारत में भी इसका बड़ा असर देखने को मिला है. मंदी की वजह से सबसे ज्यादा जो सेक्टर प्रभावित हुआ है वह ऑटोमोबाइल(Automobile) सेक्टर. भारत की सरकार लगातार इसमें सुधार को लेकर कारगर कदम उठा रही है लेकिन उम्मीद के अनुसार अभी सफलता नहीं मिली है. इस बीच उद्योगपति रटन टाटा(Ratan Tata) ने एक बड़ा बयान सरकार के पक्ष में दिया है जिससे केंद्र सरकार को थोड़ी बहुत तो राहत जरूर मिली होगी.

बुधवार को गुजरात के एक कार्यक्रम के दौरान रतन टाटा ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी(PM Narendra Modi) के पक्ष में बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि अभी तक के कार्यकाल में पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की भलाई के लिए कई अहम फैसले लिए और उनकी सरकार के पास देश के लिए कई सारे विजन ऐसे हैं जिससे देश की सूरत बदल सकती है.

रतन टाटा गुजरात की राजधानी गांधी नगर में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल्स के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे. यहां पर उनके साथ गृहमंत्री भी मौजूद थे. रतन टाटा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने कई दूरर्शी फैसले लिए हैं जिन्हें लागू करना किसी के लिए इतना आसान नहीं है.

आपको बता दें कि आईआईएस को शुरू करने में टाटा शिक्षा ट्रस्ट सरकार के साथ है और इस पर उन्होंने कहा कि काश मेरी उम्र आज 20 साल होती और मैं इसमें ज्यादा ऊर्जा के साथ काम कर पाता और अपना योगदान देता. सरकार की बड़ाई करते हुए उन्होंने कहा कि कोई बोले या न बोले हम यह जरूर कहना चाहेंगे कि आप देश के लिए अच्छा काम कर रहे हैं.