नई दिल्ली. भगौड़े डायमंड कारोबारी पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नीरव मोदी ने शनिवार को बड़ा बयान दिया. नीरव के लंदन में देखे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारत सरकार को जानकारी मिली थी कि नीरव लंदन में है. इसकी जानकारी होते ही हमने अगस्त में ही प्रत्यर्पण के लिए हर जरूरी कदम उठाया गया.

रवीश कुमार ने कहा, हमने पिछले साल अगस्त में ही ब्रिटेन की सरकार को चिट्ठी लिखकर नीरव के प्रत्यर्पण की मांग की थी. लेकिन, ब्रिटेन से नीरव पर अबतक कोई जवाब नहीं आया. ऐसे में हम दूसरे कदमों पर भी लगातार काम कर रहे हैं. हम अपनी अर्जी का भी फॉलोअप ले रहे हैं. भारत सरकार नीरव मोदी पर कार्रवाई को लेकर दृढप्रतिज्ञ है.

लंदन में घूम रहा है नीरव
बता दें कि अरबों रुपये की बैंक जालसाजी के आरोपी नीरव मोदी के लंदन में रहने और वहां की सड़कों पर सरेआम घूमने से जुड़ी खबर को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि हजारों करोड़ रुपये लूटकर ऐशगाह में जिंदगी बिताना इस सरकार में ही मुमकिन है.

ब्रिटेन के एक अखबार ने किया है दावा
बता दें कि ब्रिटेन के एक बड़े अखबार ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है. अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के सवालों पर नीरव ने बार-बार कहा कि ‘नो कमेंट’.