नई दिल्‍ली: देश की राजधानी दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार-शुक्रवार की दरम्‍यारी रात में मिले एक संदिग्‍ध बैग में खतनाक विस्‍फोट आरडीएक्‍स निकला है. संदिग्‍ध बैग मिलने की सूचना पर तुरंत ही सुरक्षा बढ़ा दी गई. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टर्मिनल 3 पर एक संदिग्ध बैग मिलने से अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने कब्‍जे में लिया और जब जांच की तो पता चला कि यह खतरनाक विस्‍फोटक आरडीएक्‍स है. इससे बड़ी साजिश का पता चलता है.

अधिकारियों ने बताया कि काले रंग के बैग को पहले सीआईएसएफ कर्मियों ने गुरुवार देर रात करीब एक बजे टर्मिनल-3 के आगमन क्षेत्र से हटाया और अब उसे ‘कूलिंग पिट’ में रखा गया है.

सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक जानकारी से प्रतीत होता है कि बैग में ‘आरडीएक्स’ है. विस्फोटक डिटेक्टर से उसकी जांच की गई. बाद में एक कुत्ते की मदद से भी जांच की गई. लेकिन विस्फोटक की सही प्रकृति का पता नहीं चल पाया है. विस्फोटक को अगले 24 घंटे के लिए निगरानी में रखा गया है. कुछ पुख्ता पता चलने पर ही इस संबंध में जानकारी दी जाएगी.

एयरलाइनों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इससे कुछ देर के लिए यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई, क्योंकि कुछ देर के लिए आगमन टर्मिनल से लोगों को बाहर जाने से रोक दिया गया था. उन्होंने बताया कि टी-3 के बाहर के मार्ग को भी बंद कर दिया गया था.