Real Love Story: प्यार तो बस प्यार होता है, लेकिन सच्चा प्यार हर हाल में हर कसौटी पर खरा उतरता है. ऐसी है एक प्रेम कहानी के इक्वाडोर के एक जोड़े की, जिन्होंने घर वालों की मर्जी के खिलाफ भागकर विवाह किया था और विवाह के 79 साल के बाद भी दोनों एक साथ हैं. एक-दूसरे से बेइंतहां प्यार करने वाले जूलियो मोरा और उनकी पत्नी वाल्ड्रा​मीना क्विंटेरोस आज पूरी दुनिया में सबसे उम्रदराज शादीशुदा जोड़े के रूप में चिन्हित किये गये हैं और दोनों की संयुक्त उम्र करीब 215 साल है.

मोरा की उम्र जहां 110 साल है वहीं उनकी पत्नी 104 साल की हैं. दोनों उम्र के इस पड़ाव पर भी आकर्षक लगते हैं और उनका स्वास्थ्य भी बेहतर है. हालांकि, उनके संबंधियों का कहना है कि दंपती थोड़े निराश हैं क्योंकि महामारी के कारण वे अपने बृहद परिवार से दूर हैं.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार दोनों सबसे उम्रदराज शादीशुदा दंपती हैं और इस समय और किसी जोड़े की उम्र इतनी नहीं है. दोनों की संयुक्त उम्र 215 साल से कुछ ही कम है.

मोरा का जन्म 10 मार्च 1910 को हुआ था जबकि क्विंटेरोस 16 अक्टूबर 1915 को पैदा हुयी थीं और दोनों सात फरवरी 1941 को यहां के पहले स्पेनिश चर्च में परिणय सूत्र में बंधे थे. दोनों अवकाश प्राप्त शिक्षक हैं और इक्वाडोर की राजधानी क्वीटो में रहते हैं जहां अगस्त के मध्य में उन्हें गिनीज से प्रमाण पत्र मिला.

उनकी बेटी सेसीलिया कहती हैं कि दोनों आकर्षक और सक्रिय हैं, हालांकि अब उनमें वो चुस्ती नहीं है जितनी पहले थी. लेकिन पिछले एक महीने से वे थोड़े अलग हैं और मायूस हैं क्योंकि वे अपने नाती पोतों से भरे परिवार से दूर हैं.उनके चार बच्चे जीवित हैं. उनके 11 नाती पोते पोतियां हैं. उनकी 21 प्रपौत्र हैं और दंपती की पांचवीं पीढ़ी में भी एक बच्चा है.

सेसीलिया कहती हैं कि मार्च से हम में से कोई उनके पास नहीं है, मेरे माता-पिता परिवार के साथ रहना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि उसके पिता को टीवी देखना और दूध पीना पसंद है तथा उसकी मां को मिठाई पसंद है तथा प्रत्येक सुबह वह अखबार पढ़ती हैं.

इससे पहले जिस दंपती को सबसे उम्रदराज शादीशुदा जोड़े के रूप में सूचीबद्ध किया गया था वे टेक्सास के ऑस्टिन निवासी चारलोट हैंडरसन एवं जॉन हैंडरसन थे जिनकी संयुक्त उम्र 212 वर्ष और 52 दिन थी.