मुंबई: महानगर में पिछले सप्ताह से डेरा डाले कर्नाटक के 14 बागी विधायक साई बाबा मंदिर के दर्शन करने शनिवार को शिरडी पहुंचे. कांग्रेस-जद (एस) के ये बागी विधायक अहमदनगर जिले के शिरडी स्थित साई बाबा मंदिर के दर्शन किए. सूत्रों ने कहा कि विधायक एक निजी विमान से शिरडी पहुंचे.

बता दें कि शुक्रवार को इन 14 विधायकों में से चार ने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचकर भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की. इस्तीफा देने और कर्नाटक की 13 महीने पुरानी जद(एस)-कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद विधायक पिछले शनिवार से मुंबई में डेरा डाले हुए हैं. बृहस्पतिवार को वे अपना इस्तीफा सौंपने बेंगलूरू गए थे, लेकिन उसी दिन मुंबई स्थित आलीशान होटल वापस आ गए थे. कर्नाटक विधानसभा का 11 दिवसीय मानसून सत्र शुक्रवार को शुरू हो गया.

कर्नाटक विधानसभा में सोमवार को हमलावर रहेगी भाजपा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी, मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी पर विधानसभा में सोमवार को विश्वास मत हासिल करने के लिए दबाव डालेगी. कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके येदियुरप्पा ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस-जनता दल (एस) गठबंधन सरकार बहुमत खो चुकी है और उसका पतन अवश्यसंभावी है. अपनी सरकार के बने रहने के संकट के बीच एक चौंकाने वाला कदम उठाते हुये कुमारस्वामी ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में ऐलान किया था कि वह स्वैच्छिक रूप से विश्वास मत हासिल करना चाहते हैं ताकि विद्रोही विधायकों के इस्तीफे से उत्पन्न ‘‘भ्रम’’ खत्म हो सके और विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया कि वह इसके लिए समय निर्धारित करें.