Jinnah Tower पर तिरंगा फहराने की कोशिश में आंध्र पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लिया, घटना का वीडियो Viral

Republic Day 2022: आंध्र प्रदेश पुलिस ने बुधवार को राज्य के गुंटूर जिले में जिन्ना टावर पर तिरंगा फहराने की कोशिश करने वाले कार्यकर्ताओं के एक समूह (तीन लोगों) को गिरफ्तार किया.

Updated Date:January 26, 2022 8:41 PM IST

By India.com Hindi News Desk

Advertisement

Republic Day 2022: आंध्र प्रदेश पुलिस ने बुधवार को राज्य के गुंटूर जिले में जिन्ना टावर पर तिरंगा फहराने की कोशिश करने वाले कार्यकर्ताओं के एक समूह (तीन लोगों) को गिरफ्तार किया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिन्ना टॉवर पर तिरंगा फहराने की कोशिश की तो मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने इसका विरोध किया और उन्हें हिरासत में ले लिया. घटना का वीडियो BJP नेताओं ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए भारतीयों को तिरंगे की मेजबानी करने से रोकने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा.

Advertising
Advertising
/p>

बता दें कि कुछ समय से भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अन्य हिंदू संगठन गुंटुर में देश की आजादी के पूर्व के स्मारक, जिन्ना टावर का नाम बदलने की मांग करते आ रहे हैं. उन्होंने धमकी दी थी कि यदि राज्य की जगन मोहन रेड्डी सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देगी तो वे इस ढांचे को ध्वस्त कर देंगे. इस पर, गुंटुर नगर निकाय अधिकारियों ने जिन्ना टावर की घेराबंदी कर दी और साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने वाले किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए वहां पुलिस तैनात कर दिया गया.

/p>

हिंदू वाहिनी ने गणतंत्र दिवस पर जिन्ना टावर पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया था और इस स्मारक का नाम बदलने की मांग की. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'संगठन से जुड़े कुछ युवकों ने अपने इरादों को अंजाम देने के लिए टावर की ओर बढ़ने की कोशिश की लेकिन हमने इसे नाकाम कर दिया. हमने तीन लोगों को हिरासत में लिया है.' उन्होंने कहा कि शांति में बाधा डालने की कोशिश करने को लेकर इन युवकों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया जाएगा.

Also Read

More Hindi-news News

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:January 26, 2022 8:41 PM IST

Updated Date:January 26, 2022 8:41 PM IST