नई दिल्ली: दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाली परेड के लिए बृहस्पतिवार को फुल ड्रेस रिहर्सल होगा और इस दौरान यातायात जाम की संभावना है. दिल्ली पुलिस के अनुसार यह रिहर्सल सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर विजय चौक से शुरू होगा और राजपथ, सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले की ओर बढ़ेगा. रिहर्सल के दौरान उन्हीं मार्गों का इस्तेमाल किया जाएगा जिन पर 26 जनवरी को परेड होगी.

 

पुलिस ने एक परामर्श में कहा कि परेड रिहर्सल पूरा होने तक बृहस्पतिवार को विजय चौक से लेकर इंडिया गेट तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा. इसके अलावा बिल्कुल यही स्थिति शनिवार शाम छह बजे से रविवार को परेड पूरा होने तक रहेगी. बृहस्पतिवार को यात्रियों के लिए मेट्रो सेवा उपलब्ध होगी लेकिन उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय स्टेशनों के कुछ द्वार बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि इन दोनों स्टेशनों के कुछ प्रवेश और निकास द्वार बंद रहेंगे.


इतने बजे तक बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन
उन्होंने बताया कि रविवार को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन सुबह पांच बजे से दोपहर 12 बजे बंद रहेंगे. वहीं लोककल्याण मार्ग और पटेल चौक सुबह आठ बजकर 45 मिनट से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. दिल्ली पुलिस ने अपने परामर्श में कहा कि बुधवार रात से दोनों ही तरफ से रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड रिहर्सल पूरा होने तक बंद रहेंगे. इंडिया गेट के चारों ओर के मार्ग बृहस्पतिवार को सुबह नौ बजकर 15 मिनट से लेकर रिहर्सल पूरा होने तक बंद रहेंगे.

भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित
उन्होंने बताया कि बुधवार रात 10 बजे से लेकर रिहर्सल पूरा होने तक भारी वाहन/बड़े मालवाहक वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर प्रतिबंध है. इन वाहनों को आईएसबीटी सराय काले खां और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच बृहस्पतिवार सुबह सात बजकर 30 मिनट से दोपहर एक बजकर 30 मिनट तक चलने की मंजूरी है. इसी तरह का प्रतिबंध भारी वाहनों पर शनिवार और रविवार को भी रहेगा.