नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौधा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को साध्वी से बलात्कार का दोषी करार दिए जाने के बाद बाद देश के अलग-अलग हिस्सो में हिंसा फैल रही है. डेरा समर्थकों ने पंचकूला, सिरसा समेत कई स्थानों में आगजनी की. हिंसा की यह आग अब राजधानी दिल्ली तक भी पहुंच गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में सात जगहों पर हिंसा हुई है. आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर खड़ी रीवा एक्सप्रेस के दो खाली डिब्बे आग के हवाले कर दिए गए. इसके अलावा बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल के पास डीटीसी की एक बस को आग के हवाले कर दिया गया. उत्तर प्रदेश के लोनी में दो लोगों ने एक रोडवेज बस को जला दिया.

पंचकूला से शुरू हुई इस हिंसा में अबतक 12 लोगों की मौत और 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. रिपोर्ट है कि दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आशंका है कि डेरा समर्थक फैसला आने के बाद पार्टी कार्यालयों में भी हमला कर सकते हैं.

यौन शोषण के एक मुकदमे में विशेष सीबीआई अदालत ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार दिया है. सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने अपना फैसला सुनाया. इस फैसले के बाद राम रहीम सिरसा स्थित अपने डेरे पर नहीं जा सकेंगे, उन्हें कस्टडी में ले लिया जाएगा. रोहतक में राम रहीम के लिए स्पेशल जेल बनाई गई है. सीबीआई कोर्ट 28 अगस्त, सोमवार को उनकी सजा पर फैसला सुनाएगा.