दुनिया भर में रेप के मामले सामने आते हैं. हर घटना अपने आप में दर्दनाक कहानी बयान करती हैं, लेकिन ब्रिटेन के मैनचेस्टर में जो मामला सामने आया है, उसने पूरी दुनिया को दंग कर दिया है. 36 साल के एक शख्स ने एक दो चार नहीं बल्कि 159 लोगों के साथ रेप किया. इनमें से 48 से लोगों से रेप करने के सुबूत भी मिल गए हैं. शख्स युवकों और अधेड़ उम्र के पुरुषों को शिकार बनाने के लिए क्लबों के बाहर घूमता था. जो बेहद  शराब के नशे में होता, उसे ले जाता. और शराब पिलाता, तब रेप करता. ये मामला ब्रिटेन के इतिहास का सबसे खतरनाक केस बताया जा रहा है.

मामला ब्रिटेन का है. और शख्स इंडोनेशिया का रहने वाला है. ब्रिटेन के मैनचेस्टर की एक अदालत ने शख्स के अपराध को भीषणतम अपराधों में से रखा है. शख्स को 30 साल की सजा सुनाई है. यानी शख्स अपनी लगभग पूरी ज़िन्दगी जेल में बिताएगा. वह काफी साल से पुरुषों से रेप कर रहा था.

36 साल के इस शख्स का नाम रेनहार्ड सिनगा है. वह इंडोनेशिया से ब्रिटेन 2007 में आया. वह पीएचडी होल्डर है. बेहद उच्च शिक्षित है. बताते हैं कि सिनगा गे है. सिनगा अधिक से अधिक लोगों से संबंध बनाना चाहता था. वह क्लबों के आस पास घूमने लगा. उसे जो बहुत नशे में मिलता, उसे किसी तरह अपने साथ ले जाता और उसके साथ रेप करता. जो लोग हलके नशे में होते, सिनगा उनसे बातचीत करता और अपने साथ ले जाता. उन्हें और नशा कराता, फिर उनके साथ रेप करता था.

म्यूज़िक कम्पोज़र पत्नी को ‘सनी लियोनी’ की तरह’ बनाना चाहता है पति, ख़्वाहिश ऐसी कि अब…

सिनगा ने पुलिस को बताया कि जिनसे वह रेप करता, वह जितना चिल्लाते थे, उसे उतना ही मज़ा मिलता था. वह भरपूर आनंद उठाता था. चीखें सुनकर उसे चरमोत्कर्ष महसूस होता है. शारीरिक और दिमागी रूप से ज़्यादा सुकून मिलता था. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इंडोनेशिया में रहने वाले सिनगा के पिता कहते हैं कि उसने जो किया उसे उसकी सजा ज़रूर मिलना चाहिए.

सिनगा के दोस्त कहते हैं कि बेहद अच्छा स्टूडेंट था. वह शर्मीला था. और बेहद धार्मिक भी. पढ़ाई में वह अच्छा था. यहां रहते हुए उसने ऐसा कभी नहीं किया. इंडोनेशिया में सिनगा की करतूत की ख़बर चर्चा में है. लोग उसे देश का नाम खराब करने के लिए लानतें भेज रहे हैं.

इरॉटिक स्टोरी में रोमांस से लेकर सेक्स एडिक्शन वाली लड़की तक, ऐसे अंदाज में दिख चुकी है ये एक्ट्रेस