Rishi Kapoor Dies at 67: बलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान की मौत की तकलीफ से अभी लोग उबरे भी नहीं कि एक और बुरी खबर सामने आ चुकी है. मशहूर कलाकार ऋषि कपूर का आज मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. इस खबर के सामने आते ही उनके प्रशंसक लगातार सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे है, साथ ही उनकी मौत पर दुख व्यक्त कर रहे है. इसी कड़ी में देश के कई बड़े नेताओं ने ऋषि कपूर की मौत पर शोक व्यक्त किया व उन्हें श्रद्धांजलि दी. Also Read - नहीं रुकेंगे आंसू! नीतू कपूर ने अब इन पंक्तियों के सहारे किया पति ऋषि कपूर को याद   

ऋषि कपूर की मौत पर दुख जताते हुए कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा- भारतीय सिनेमा के लिए यह एक भयानक सप्ताह है. एक और महान शख्सियत अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया. अभिनेता जिनके कई पीढ़ियों के लोग प्रशंसक हैं. उन्हें बहुत याद किया जाएगा. इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना. Also Read - रिद्धिमा कपूर ने शेयर की मां के साथ स्क्रैबल खेलते हुए फोटो, लिखा- 'डैड ने मां को गेम में माहिर बना दिया है'

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा- ऋषि कपूर के आकस्मिक निधन से दुखी हूं. ऋषि कपूर ने अपनी बहुमुखी अभिनय से बॉलीवुड पर गहरा प्रभाव छोड़ा। आपने छात्र जीवन में मैं उनकी कई फिल्में देखकर बड़ा हुआ हूं. क्रिएटिव दुनिया के लिए बड़ा नुकसान, मेरी संवेदना, ओम शांति.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर लिखा- दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. वह नए अभिनेताओं के लिए एक प्रेरणा रहे हैं और हमेशा उन्हे उनके बेहतरीन कामों के लिए याद किया जाएगा. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना, शांति.

वहीं इस बाबत अमर सिंह ने कहा कि दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत हैरानी हुई. उनका निधन बॉलीवुड के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना.

वहीं अभिनेता के मौत पर राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दुख जताते हुए ट्वीट किया- ऋषि कपूर के निधन की खबर से गहरा दुख हुआ. वह हर भारतीय के दिल और दिमाग में हमेशा एक स्टार बने रहेंगे. स्क्रीन पर अपनी अदाकारी से लाखों लोगों के चेहरे पर मुस्काना लाना तुलना से परे है. मेरी प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को शांति मिले, ओम शांति.

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने अभिनेता के मौत पर दुख जताते हुए ट्वीट कर लिखा- एक अभिनेता के रूप में ऋषि कपूर के असामयिक निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. वह बहुत याद किए जाएंगे. उनकी आत्मा को शांति मिले. भगवान उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों को शक्ति दे.

ऋषि कपूर को रात से ही आईसीयू में रखा गया था. पहले उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था, लेकिन तबीयत में सुधार नहीं हुआ. आज सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया. आपको बता दें कि लगातार ऐसी खबरे आ रही थीं कि दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित हैं और अमेरिका में एक साल तक इलाज के बाद वे पिछले साल सितंबर में भारत लौटे थे. वहां न्यूयार्क में उनका इलाज चल रहा था. इस साल जनवरी महीने में ऋषि की बहन रितु नंदा का भी निधन हो गया था.