देहरादून: महत्वाकांक्षी ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के निर्माण कार्य तेजी से चल रहे हैं और उम्‍मीद हैं कि 2025 तक इस रेल लाइन का काम पूरा हो जाएगा. पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा ‘ऑल वेदर रोड’ एवं ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन से आने वाले वक्‍त में चारधाम यात्रा पर श्रद्धालुओं की संख्या में तेजी से वृद्धि होगी.

महत्वाकांक्षी ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना की अच्छी प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को कहा कि 2025 तक इस रेल लाइन को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

यहां टिहरी गढ़वाल जिले के गूलर क्षेत्र में परियोजना के अंतर्गत हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के बाद रावत ने कहा कि 2025 तक इस परियोजना को पूरा करने तथा 2021 तक श्रीनगर गढ़वाल तक रेल लाइन पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इस रेल लाइन पर उच्च तकनीक वाली मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है.

रावत ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ‘ऑल वेदर रोड’ एवं ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन के रूप में दिए गए उपहारों से आने वाले समय में चारधाम यात्रा पर श्रद्धालुओं की संख्या में तेजी से वृद्धि होगी.