पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी पर शनिवार को अजीबोगरीब बयान दिया. उन्होंने कहा कि लोग वोट देते हैं नरेंद्र मोदी को और खोजते हैं तेजस्वी को. राजद उपाध्यक्ष रघुवंश से तेजस्वी यादव के ‘गायब’ होने के संबंध में यहां पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा, “जनता ने जिसे वोट दिया, उसे ही खोजे. तेजस्वी को क्यों खोजा जा रहा है? पूछा जा रहा है कि तेजस्वी मुजफ्फरपुर क्यों नहीं गए?”

एक महीने बाद सामने आए ‘गायब’ तेजस्वी यादव, कहा, ‘इलाज करा रहा था, कहानियों से खुश हूं’

रघुवंश ने अपने अंदाज में कहा, “मैं पूछता हूं कि आप प्रधानमंत्री को क्यों नहीं खोजते, जिन्हें आपने अपना कीमती वोट दिया. मुजफ्फरपुर में इतने बच्चों की मौत के बाद भी प्रधानमंत्री अब तक नहीं आए. बिहार की जनता ने नरेंद्र मोदी को वोट दिया. ऐसे में जनता उन्हें क्यों नहीं खोजती.” उन्होंने विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी बताते हुए कहा कि इस मामले में विपक्ष के नेता की कोई जिम्मेदारी नहीं है. उन्होंने कहा, “विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी है मामले पर आवाज बुलंद (हल्ला उठाना) करने की, तो हमलोग अपनी आवाज उठा ही रहे हैं. बच्चों की मौत के लिए कौन जिम्मेदार है, यह खुद सोचिए.”

बिहार: मुजफ्फरपुर में तेजस्वी यादव के लापता होने के बैनर लगे, तलाशने वाले को 5100 रुपए का इनाम

राजद नेता के इस बयान के बाद पत्रकारों के सामने आए राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, “रघुवंश बाबू बड़े नेता हैं. लेकिन उन्हें इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए. बिहार की गरीब जनता को चुनाव में विजयी और हारने वाले सभी को खोजने का अधिकार है.” विधायक ने कहा कि तेजस्वी यादव कहां हैं, यह खुद उन्होंने ट्वीट कर बता दिया है. बता दें कि तेजश्वी यादव लोकसभा चुनाव में हार के बाद नहीं दिखाई दिए. वह आज पूरे एक माह बाद आये और बताया कि वह इलाज कराने गए थे. इससे पहले मुजफ्फरपुर में तेजस्वी के लापता होने के पोस्टर भी लग चुके हैं.