नई दिल्ली: इंडिया गेट के निकट मानसिंह मार्ग पर एक ट्रक चालक का अपने वाहन से नियंत्रण हट जाने के कारण कम से कम तीन ऑटो और एक स्कूटर उसकी चपेट में आ गए. पुलिस की जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में एक व्यक्ति और उसकी आठ वर्षीय बेटी की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए. सोमवार देर रात ट्रक चालक वाहन से अपना नियंत्रण खो बैठा और डिवाइडर से टकराने के बाद वहां के वाहनों और लोगों को अपनी चपेट में ले लिया. इस दुर्घटना में 42 वर्षीय केवल दीवान और उनकी आठ वर्षीय बेटी मान्या की मौत हो गई. वे गीता कॉलोनी के रहनेवाले थे.

चालक को गिरफ्तार करने के बाद वाहन को जब्त कर लिया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘ हमें देर रात 12 बजकर करीब 20 मिनट पर इंडिया गेट के निकट दुर्घटना होने के संबंध में सूचना मिली थी. एक टीम जब घटनास्थल पर पहुंची तो उसने पाया कि एक डंपर कई वाहनों को टक्कर मारने और फुटपाथ पार करने के बाद राजपथ के लॉन में आ गया है.’’

चश्मदीदों ने पुलिस को बताया कि डंपर ने पहले डिवाइडर में टक्कर मारी और उसके बाद उसने ऑटो और वहां खड़े यात्रियों को अपनी चपेट में ले लिया. करीब 42 साल के एक व्यक्ति का शव डंपर के निकट मिला था. उन्हें तत्काल अस्पताल भेजा गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनकी पहचान केवल दीवान के रूप में है. मान्या को भी अस्पताल ने मृत घोषित कर दिया.

घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने बताया कि चालक रमन के दाहिने हाथ की हड्डी टूट गई. अधिकारी ने बताया कि चालक को एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया है. वहां चालक की जांच की जाएगी कि वह शराब पीकर वाहन चला रहा था या नहीं. इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है.