नई दिल्ली। चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाने वाले जज शिवपाल सिंह के गांव जालौन में उनके घर पर लूट और चोरी हुई है. चोरों ने पिछली रात वारदात को अंजाम दिया. शिवपाल सिंह के भाई सुरेंद्र को चोरी का पता अगले दिन चला. उन्होंने बताया कि 60 हजार रुपये और 1.5 से 2 लाख रुपये की ज्वैलरी चोरी हुई है.

शिवपाल सिंह सीबीआई स्पेशल कोर्ट के वही जज हैं जिन्होंने बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में सजा सुनाई थी. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है मामले की तफ्तीश जारी है.

जज ने कहा था, लालू को लेकर आ रहे हैं फोन

बता दें कि जज शिवपाल सिंह ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा था कि उनके पास लालू की पैरवी को लेकर फोन आ रहे हैं. उन्होंने सुनवाई के दौरान लालू यादव को किसी भी तरह की राहत देने से इनकार कर दिया था. यहां तक कि मकर संक्रांति पर लालू यादव ने बाहर जाने की फरियाद लगाई तो जज ने कहा कि आपके लिए जेल में ही दही चूड़ा का इंतजाम हो जाएगा.

लालू की पैरवी के लिए किसने किया स्पेशल CBI जज को फोन? योगी ने मांगी रिपोर्ट

हालांकि, आरजेडी नेताओं ने कहा था कि पार्टी के किसी भी सदस्य ने रांची की विशेष सीबीआई अदालत के जज शिवपाल सिंह को फोन नहीं किया. हालांकि, आरजेडी नेताओं ने संदेह जताया था कि राजनीतिक विरोधियों ने पार्टी समर्थकों की आड़ में यह हरकत की होगी.

इसी तरह एक बार सुनवाई के दौरान लालू यादव ने जज शिवपाल सिंह से कहा था, सर जेल में ठंडा बहुत लगता है. इसके साथ ही और भी कई तरह की समस्याएं हैं. मुझे जेल में कैदियों से मिलने नहीं दिया जाता है. इस पर कहा जज ने कहा, इसलिए तो आपको यहां अदालत बुलाया जाता है ताकि आप लोगों से मुलाकात कर सकें. अगर आपको ठंड लगती है तो इसे दूर भगाने के लिए आप हारमोनियम या तबला बजाएं.

(ANI इनपुट)